Menu

inkanpurcity.tk

ABC NEWS & AAJ KA KANPUR :

कानपुर: हैलेट में कोरोना के डर से OPD में दिखाने नहीं पहुंच रहे नॉन कोविड मरीज

  • कानपुर के हैलेट अस्पताल में नॉन कोविड मरीजों के लिए 15 अक्टूबर से ओपीडी की सुविधा शुरू की गयी हैं. जहां रोजाना 100 लोगों को देखने की सुविधा हैं. लेकिन कोरोना का खौफ के कारण मरीज OPD में दिखाने नहीं पहुंच रहे हैं.
हैलट अस्पताल के ओपीडी में नहीं पहुंच रहे नॉन कोविड मरीज.

कानपुर. कोरोना महामारी के चलते हैलेट अस्पताल के ओपीडी में मरीज नहीं देखे जा रहे थे. 15 अक्टूबर से ओपीडी में नॉन कोविड मरीजों का इलाज शुरू हो गया हैं. लेकिन जनता में अभी भी कोरोना का खौफ कायम है इसलिए नॉन कोविड मरीजों के लिए शुरू की गए ओपीडी में दूसरे दिन भी ज्यादा मरीज नहीं आये. मेडिसिन विभाग में सौ मरीजों की जगह लगभग 50 मरीज ही दिखाने आए. मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर को 2 बजे तक खोल रखा हैं. फिर भी शनिवार केवल 40 लोगों ने ही अपॉइंटमेंट लिया है.

मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से ओपीडी प्रभारी डॉ.सौरभ अग्रवाल ने कहा है कि अभी कोरोना का खौफ मरीजों में बरकरार हैं. दूसरे दिन भी मरीज संख्या के अनुरूप कम ही आयें. मेडिसिन ओपीडी में तो आधे मरीज ही आए जबकि सौ मरीजों को रोज देखते का समय तय किया गया हैं. सभी में कोटे से कम मरीजों की संख्या रही. लेकिन उम्मीद कि जा रही है कि समय के साथ-साथ मरीजों की संख्या में इजाफा होगा.

कानपुर: अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई, टीम पर हुआ पथराव, BJP नेता समेत 3 घायल

हैलेट अस्पताल के मेडिसिन ओपीडी में 100 मरीज देखे जा सकते है. जबकि बाल रोग, स्किन, चेस्ट की ओपीडी में एक दिन में 50 मरीज अपना इलाज करने की सुविधा है. एक हफ्ते के बाद मनो चिकित्सा, न्यूरो सर्जरी-न्यूरोलॉजी और सर्जरी की ओपीडी चलाने की योजना है. सबकुछ सामान्य रहा तो सभी विभागों की ओपीडी शुरू कर दीं जाएंगी. 

आईआईटी कानपुर का सेंसर एक्टिव गर्व टॉयलेट विश्व के टॉप-28 स्टार्टअप में शामिल

ओपीडी से मरीज के चलें जाने के बाद ही दूसरे मरीज को प्रवेश दिया जाएगा, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. कोरोना संदिग्ध मरीजों का कोरोना टेस्ट भी ओपीडी ब्लाक में किया जाएगा. ओपीडी में पहुंचने का समय और मरीज को एक दिन पहले ही हेल्प लाइन पर ब्योरा दर्ज कराने के बाद उसी समय दिया जा रहा है.

Go Back

Comments for this post have been disabled.

Unique Visits

779

Blog Posts

View older posts »