Menu

inkanpurcity.tk

ABC NEWS & AAJ KA KANPUR :

यूपी के श्रमिकों का पंजीयन और नवीनीकरण अब एप पर भी होगा

यूपी के श्रमिकों का पंजीयन और नवीनीकरण अब एप पर भी होगा.

लखनऊ. श्रमिकों का पंजीयन और नवीनीकरण अब ऑनलाइन एप से भी होगा. श्रमिकों को श्रम कार्यालय में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. श्रमिक अपने आसपास के जन सेवा केंद्र पर जाकर रजिस्ट्रेशन और नवीनीकरण करा सकते हैं.

सहायक श्रमायुक्त आरएम तिवारी ने बताया कि श्रमिकों को पंजीकरण और नवीनीकरण कराने के लिए श्रम कार्यालय आने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि श्रमिक अपने मोबाइल से UPBOCW एप डाऊनलोड करके रजिस्ट्रेशन और नवीनीकरण करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि श्रमिक यहां पर रजिस्ट्रेशन और नवीनीकरण कराके श्रम विभाग से जुड़ी योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं.

यौन शौषण केस में नवाजुद्दीन को राहत, इलाहाबाद HC ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

श्रम विभाग की ओर से शनिवार को ओमेक्स सिटी, शालीमार वन वर्ल्ड, गोमती नगर, ओमेक्स साइट, कल्ली पश्चिम और जानकीपुरम विस्तार में महिला श्रमिकों और मजदूरों को अधिकारियों द्वारा कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया गया.

यूरिया की कालाबाजारी पर सख्त योगी सरकार, UP के सभी जिलों में टॉप-20 खरीदारों की होगी जांच

इस मौके पर प्रवर्तन अधिकारी राजेश कुमार सिंह, ओपी मौर्या, मनोज कुमार यादव और आरएल पटेल भी मौजूद रहे. राजेश कुमार सिंह ने श्रमिकों को वीमेन पावरलाइन 1090, महिला हेल्पलाइन नंबर 181, महिला हेल्पलाइन नंबर 181, चाइल्डलाइन नंबर 1098 और पुलिस इमरजेंसी 112 के बारे में भी जानकारी दी गई.

Go Back

Comments for this post have been disabled.

Unique Visits

1062

Blog Posts

View older posts »